Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

Items where Subject is "Child Development and Learning"

Up a level
Export as [feed] Atom [feed] RSS 1.0 [feed] RSS 2.0
  • Discipline (98)
    • Child Development and Learning (98)
Group by: Creators | Item Type
Number of items at this level: 98.

Article

, गायत्री (2023) शिक्षण की एक विधि के रूप में कहानी सुनाना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 15-17.

, रंगनाथ (2023) कहानी सुनाने के माध्यम से गणितीय अवधारणाओं का शिक्षण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 48-51.

अवस्थी, अभिलाषा (2023) कला के माध्यम से कहानी कहना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 10-14.

आर, मधुमिता (2023) मेरी अहमियत है : कक्षा में बच्चों की आवाज़ और उपस्थिति अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 35-36.

आर., मथुमिता (2023) पाठ्यचर्या की विषय-वस्तु को कहानियों से जोड़ना : मेरे अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 38-40.

उत्साही, राजेश (2023) हुनरमन्द कहानी सुनाने वाले कैसे बनें अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 58-60.

एस, रुद्रेश (2018) गुरु चेतना – शिक्षक पेशेवर विकास : कर्नाटक सरकार की एक पहल अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 77-81.

एस. वी., चिक्कावीरेश (2023) प्रोजेक्ट कार्य के माध्यम से सामाजिक-भावनात्मक शिक्षा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 27-31.

कण्णन, हरिणी (2018) विवरण महत्त्वपूर्ण होते हैं – ‘मूल्यांकन’ का मूल्यांकन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 53-57.

कुमार, कृष्ण (2006) एक सार्वभौमिक विश्व में बचपन इकॉनॉमिक एण्ड पॉलिटिकल वीकली (38). pp. 4030-4034. ISSN (Print) - 0012-9976 | (Online) - 2349-8846

कुमार, कृष्ण (2016) भारत में बचपन का अध्ययन इकॉनॉमिक एण्ड पॉलिटिकल वीकली, 51 (23). pp. 12-14. ISSN (Print) - 0012-9976 | (Online) - 2349-8846

कुमार, माला (2023) जब गणित की कक्षा में कहानियाँ प्रवेश करती हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 25-27.

कृष्णा, बृन्दा (2018) सरकार के साथ साझेदारी : श्रवण-बाधित बच्चों के लिए विशेष शिक्षा के स्थायी लक्ष्यों को प्राप्त करना : असम से एक केस स्टडी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 48-52.

खण्डपुर, निमरत (2018) शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए सरकारी पहलें : सिद्धान्‍त और क्रियान्वन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 66-71.

खलखो, मेलोडी (2023) कहानी की किताबें भावनाओं को व्यक्त करने में बच्चों की मदद करती हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 37-38.

गंगोला, अनन्त and काण्डपाल, कैलाश चन्द्र (2018) नीति से अभ्यास तक : एक कहानी उत्तराखण्ड से अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 23-27.

चरनिया, अमीना (2018) शिक्षा में आईसीटी : स्कूलों में सार्थक एकीकरण के संकेतक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 17-22.

चोमल, आँचल (2018) भारत में सतत तथा व्यापक मूल्यांकन और फ़ेल न करने की नीति का भविष्य क्या होना चाहिए? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 13-16.

जी. आर., योगेश (2023) आँगनवाड़ियों में स्वस्थ्य और ख़ुशहाल जीवन के लिए लालन पालन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 76-80.

जोशी, कमलेश चन्द्र (2023) लाइटनिंग (बड़ी किताब) : कक्षा में कहानी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 35-37.

ज्योति, अरुणा and एल. कवूरी, शोभा (2023) स्कूल और ख़ुशहाली : संवाद की संस्कृति का निर्माण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 1-5.

झा, शालिनी (2018) अभ्यास के माध्यम से शिक्षा- प्रारम्भिक शिक्षा में डिप्लोमा के पाठ्यक्रम का विहंगावलोकन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 82-83.

डी., निर्मला (2023) सामाजिक-भावनात्मक सहयोग कार्यक्रमों का कार्यान्वयन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 42-43.

डींगडोह, बाशान डी.एम. (2018) मेघालय में शिक्षक-शिक्षा का विकास अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 46-47.

तनेजा, शिवानी and सोहित, सविता (2023) शैक्षिक माहौल में बचपन के आघात और उपचार अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 11-15.

त्रिपाठी, मनोज कुमार (2018) गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए पहल अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 63-65.

त्रिवेदी, वैलेंटीना (2023) कहानियाँ कैसे बच्चों का लालन-पालन करती हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 1-4.

दत्ता, पल्लवी (2023) नियमित स्कूलों में विकलांग बच्चे अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 66-70.

दीवान, हृदय कान्त (2018) भारत में शिक्षा नीति का विकास और सरकारी पहलों पर इसका प्रभाव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 6-12.

देवी, सन्ध्या समावेश का सही मतलब : ‘सद्भावना विद्यालय’ की ओर अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 42-44.

देशमुख, ज्योति and तनेजा, शिवानी (2023) बच्चों की कहानियों में बच्चों की आवाज़ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 23-26.

देशमुख, नबनिता (2023) कक्षा में कहानी सुनाने की गतिविधियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 28-31.

देसाई, ध्रुव (2023) कहानियों के माध्यम से सार्थक बातचीत अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 5-9.

द्विवेदी, रजनी (2023) कहानियाँ सम्बन्ध बुनती हैं : मेरे अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 45-47.

नटराजन, माला आर. (2023) सीखने की कठिनता वाले बच्चों के लिए सामाजिक-भावनात्मक मदद अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 63-65.

नायडू, अनुराधा (2018) समावेशी शिक्षा : मुद्दे और चुनौतियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 34-40.

निगम, मनोज (2023) शिक्षकों की ख़ुशहाली के लिए सचेतनता का अभ्यास अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 62-64.

पटेल, सुमन (2023) कहानी की कथा पाठशाला भीतर और बाहर, 15. pp. 73-79.

पाराशर, सोनिका (2023) कथावना : कहानियों और कहानी सुनाने के लिए अवसर तैयार करना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 65-69.

पासवान, नवीन कुमार (2023) कक्षाओं में अलगाव को रोकना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 39-41.

पेरिओडी, वाणी and पेरिओडी, उमाशंकर (2023) नियोजित हस्तक्षेप और आज़ादी : बच्चों की ज़रूरत क्या है - एक व्यक्तिगत विवेचना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 23-27.

पॉलराज, कीर्तना (2023) शिक्षक और शिक्षार्थी की ख़ुशहाली : एक ही सिक्के के दो पहलू अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 57-61.

प्रसाद, वीना (2023) कहानियों के ज़रिए विज्ञान को मानवीय बनाना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 70-72.

बटारिया, शौर्या (2023) विविध आवश्यकताओं वाले बच्चे : एक शिक्षक क्या कर सकता है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 47-49.

बडकस, ईशा (2023) व्यापक यौनिकता शिक्षा : सम्भावनाओं का विस्तार अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 53-56.

बडकस, ईशा (2023) कक्षा में कहानी सुनाने से क्या होता है? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 21-24.

बालगोपालन, शारदा (2008) आने वाले कल की यादें : बच्चे, श्रम और औपचारिक स्कूली शिक्षा की रामबाण औषधि द जर्नल ऑफ द हिस्ट्री ऑफ चाइल्ड्हुड एण्ड यूथ, 1 (2). pp. 267-285. ISSN 1941-3599

बी. एम., पद्मा (2023) कहानियों द्वारा सीखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 41-44.

बेगम, फ़रज़ाना (2023) सामाजिक-भावनात्मक शिक्षा को केन्द्र में रखना : अज़ीम प्रेमजी स्कूल कलबुर्गी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 35-38.

ब्रुनेर, जेरोम (2004) सीखने के मनोवैज्ञानिक सिद्धान्‍तों का संक्षिप्त इतिहास pp. 13-20. ISSN 0011-5266 E-ISSN: 1548-6192

मदान, अंकुर (2023) क्लास रूम विथ अ व्यू नोट्स फ्रॉम द कृष्णमूर्ति स्कूल्स : पुस्तक समीक्षा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 76-78.

मदान, अमन (2023) कक्षा में बन्धुत्व का निर्माण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 1-4.

मेहेन्देले, अर्चना and राहा, स्वागता (2018) एक सुरक्षित स्थान के रूप में स्कूल : हमारी स्थिति अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 41-45.

यदुवंशी, ललिता (2023) जो बच्चे बेहतर महसूस करते हैं, वे बेहतर सीखते हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 39-41.

रतूड़ी, शुभम (2023) कमरे में हाथी : सामाजिक और भावनात्मक शिक्षा (एसईएल) के अभाव वाला शिक्षण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 52-54.

रस्तोगी, नूपुर (2023) संवाद के माध्यम से ख़ुशहाली तक पहुँचना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 65-70.

रस्तोगी, महिमा (2023) अभिव्यक्तिपूर्ण कला के रूप : शिक्षकों के लिए संसाधन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 28-31.

राजगोपाल, शोभिता (2018) शिक्षा में अभिनव कार्यक्रमों से प्राप्त सबक़ : लोक जुम्बिश - सभी की शिक्षा के लिए जन आन्दोलन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 86-90.

राठौर, दीप्ति सिंह (2023) लैंगिक असमानता से समानता तक : ‘सद्भावना विद्यालय’ की ओर अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 32-34.

रामचन्द्रन, विमला (2018) नीतियों और अभ्यास के बीच का अनवरत अन्तराल अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 1-5.

रोचा, विनीता (2023) बच्चों के साथ विश्वास के रिश्ते बनाना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 50-52.

लखटकिया, सुकीर्ति (2023) बच्चों को सुनने का महत्त्व अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 55-59.

ललित, रागिनी (2023) सामाजिक न्याय : सीखने का केन्द्र अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 71-74.

विनय सूरम, वेंकट नाग (2023) विज्ञान की कक्षा में लोकप्रिय कहानियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 55-57.

विश्वकर्मा, श्वेता (2023) बालटी के अन्दर समन्दर : कक्षा में कहानी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 52-54.

वेंकटरमन, अनुजा (2023) संघर्ष समाधान के लिए सामाजिक-भावनात्मक कौशल अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 19-22.

वैश, अंशु (2018) स्कूलों में मध्याह्न भोजन का राष्ट्रीय कार्यक्रम अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 28-33.

शर्मा, इमान (2023) कहानियाँ सुनाने के माध्यम से मूल्यों की तालीम : मेरे अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 18-20.

शर्मा, प्रणाली (2023) एक समावेशी और सुरक्षित स्कूली संस्कृति का निर्माण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 71-75.

शर्मा, रश्मि (2018) सरकार की दोषपूर्ण राह बनाम शिक्षा कार्यक्रमों का पथ- डीपीईपी और एसएसए से मिली सीख अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 72-76.

श्रीनिवासन, राजश्री (2023) बच्चों की ख़ुशहाली का पोषण करने के लिए शिक्षकों को तैयार करना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 12-16.

सनी, शरून (2023) भाषा सीखने में कहानियों का प्रभाव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 61-64.

सलीम, जवेरिया (2023) स्कूल में ख़ुशी की तलाश अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 6-11.

सलीम, जवेरिया (2023) शिक्षक की ख़ुशहाली पर पुनर्विचार : तनाव और थकान से दूर अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 5-10.

सालक्की, सचिन (2023) व्यवहार में लोकतंत्र : एक शिक्षक ने दिखाई राह अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 44-46.

साहू, सावित्री (2023) भेदभाव और बहिष्करण का ख़ात्मा : ‘सद्भावना विद्यालय’ की ओर अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 45-47.

साहू, सुरेश कुमार (2023) स्कूल में संवैधानिक मूल्य : सद्भावना स्कूल कार्यक्रम अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 17-22.

सिंह, अनिल (2023) परिवार के विस्तार के रूप में स्कूल अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 16-18.

सिद्दीकी, जावेद (2018) ग्रामीण प्राथमिक विद्यालयों का रूपान्‍तरण: समुदाय केन्द्रित दृष्टिकोण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 58-62.

सुरेशराव, सुनीता (2023) शिक्षकों की फ़िक्र और देखरेख द्वारा एक स्कूल का रूपान्तरण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 60-62.

सुहैल, मोहम्मद and खान, वसीम अहमद (2018) गुणवत्तापूर्ण शिक्षा : दिल्ली सरकार की पहलें अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 91-94.

सोलंकी, शालिनी (2023) भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए कुछ सरल गतिविधियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 48-51.

हल्दर, अनुजा (2023) धानी के तीन दोस्त : कक्षा में कहानी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 32-34.

ज़ाकिर, शहनाज़ (2018) सर्व शिक्षा अभियान के प्रशिक्षण कार्यक्रम के अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 84-85.

ಕುಮಾರ್, ಕೃಷ್ಣ (2016) ಭಾರತದ ಬಾಲ್ಯಾವಸ್ಥೆಯ ಅಧ್ಯಯನ ಎಕನಾಮಿಕ್ ಅಂಡ್ ಪೊಲಿಟಿಕಲ್ ವೀಕ್ಲಿ, 51 (3). pp. 12-14. ISSN (Print) - 0012-9976 | (Online) - 2349-8846

ಬ್ರೂನರ್, ಜೆರೋಮ್ (2004) ಕಲಿಕೆಯ ಮನೋವೈಜ್ಞಾನಿಕ ಸಿದ್ಧಾಂತಗಳ ಒಂದು ಕಿರು ಇತಿಹಾಸ ಡೇಡಾಲಸ್.

Periodicals

सम्पादक, (2023) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : स्‍वस्‍थ्‍य और ख़ुशहाल जीवन के लिए शाला में लालन-पालन भाग-1,जून 2023 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (6). pp. 1-80.

सम्‍पादक, (2023) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : स्‍वस्‍थ्‍य और ख़ुशहाल जीवन के लिए शाला में लालन-पालन भाग-2, अगस्‍त 2023 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 1-88.

सम्‍पादक, (2018) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : शिक्षा में नवाचार : शासकीय पहल,अगस्त 2018 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (18). pp. 1-82.

सम्‍पादक, (2023) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : कहानी सुनाना शैक्षणिक दृष्टिकोण के रूप में,अक्टूबर 2023 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 1-82.

Book Section

फोंटाना, डेविड (1995) बुद्धिमत्ता In: साइकोलॉजी फॉर टीचर्स. Red Globe Press, pp. 95-126.

फ्रीमेन, मेलिसा and मेथिसन, सेन्ड्रा (2009) साक्षात्कार In: Researching children’s experiences. Guilford Press, pp. 87-107. ISBN ISBN 9781593859954

मुकुंदा, कमला (2009) भावनाएँ, शिक्षा और भावनात्मक स्वास्थ्य In: व्हाट डीड यू आस्क इन स्कूल टुडे? HarperCollins Publishers Limited, pp. 222-251. ISBN ISBN-10: 8172238339; ISBN-13: 978-8172238339

मुकुन्दा, कमला (2009) उत्प्रेरणा In: व्हाट डिड यू आस्क इन स्कूल टुडे? HarperCollins Publishers Limited. ISBN 10: 8172238339;13: 978-8172238339

ಇವಾನ್ಸ್, ಎಸ್. and ಕೀನಾನ್, ಟಿ. ಭಾಷೆ ಮತ್ತು ಸಂವಹನದ ಬೆಳವಣಿಗೆ In: ಬಾಲಾಭಿವೃದ್ಧಿಯ ಒಂದು ಪರಿಚಯ. Sage Publications, pp. 202-233. ISBN 9781412911153 (pbk.); 0761962204 (pbk.).

ಫೋಂಟಾನ, ಡಿ. (1995) ಬುದ್ಧಿಶಕ್ತಿ In: ಶಿಕ್ಷಕರಿಗೆ ಮನೋವಿಜ್ಞಾನ. Red Globe Press.

ಫ್ರೀಮನ್, ಮೆಲಿಸ್ಸಾ and ಮ್ಯಾಥಿನ್ಸನ್, ಸಾಂಡ್ರಾ (2009) ಸಂದರ್ಶನ In: ಮಕ್ಕಳ ಅನುಭವಗಳ ಸಂಶೋಧನೆ. Guilford Press, pp. 87-107. ISBN 9781593859954

ಮುಕುಂದ, ಕಮಲ (2009) ಭಾವನೆಗಳು, ಕಲಿಕೆ ಮತ್ತು ಭಾವನಾತ್ಮಕ ಆರೋಗ್ಯ In: ಇಂದು ನೀವು ಶಾಲೆಯಲ್ಲಿ ಏನು ಕೇಳಿದ್ದೀರಿ? HarperCollins Publishers Limited, pp. 222-251. ISBN 10: 8172238339; 13: 978-8172238339

This list was generated on Thu Apr 18 01:36:04 2024 UTC.