Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

प्रारम्भिक गणित: सीखने-सिखाने का एक परिप्रेक्ष्य

सुब्रमण्यम, के. (2003) प्रारम्भिक गणित: सीखने-सिखाने का एक परिप्रेक्ष्य शिक्षा विमर्श. pp. 21-36. ISSN 2231-0509

[img] Fulltext Document
अपरांभिक गणित_सीखने-सिखाने का एक परिप्रेक्ष्य_के सुब्रमण्यम .pdf

Download (139kB)

Introduction

इस लेख में प्रारम्भिक गणित की विषय-वस्तु और शिक्षणशास्त्र, दोनों पर विचार किया गया है। साथ ही लेख इस बात पर भी चर्चा करता है कि जब कोई विद्यार्थी गणित की मूलभूत अवधारणाओं को सीखता है तो उसका मनोवैज्ञानिक विकास कैसे होता है। लेख संज्ञानात्मक अध्ययनों के माध्यम से स्कूली गणित सीखने में आने वाली दिक्कतों और उनके मनोवैज्ञानिक पहलुओं को भी आँकता है।

Item Type: Article
Discipline: Maths Education
Teachers - Education
Programme: Works of Partner Organisations > Digantar > Shiksha Vimarsh
Creators(English): K Subramaniam
Publisher: Digantar
Journal or Publication Title(English): Shiksha Vimarsh
URI: http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3434
.
Edit Item Edit Item

Disclaimer

Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.

अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್‍ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್‍ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.