क्या समझ से पढ़ना बच्चों को सिखाया जा सकता है - भाग 2
जयराम, कीर्ति (2014) क्या समझ से पढ़ना बच्चों को सिखाया जा सकता है - भाग 2 संदर्भ (94). pp. 41-52.
Fulltext Document
क्या समझ से पढ़ना बच्चों को - भाग 2.pdf Download (177kB) |
Introduction
पढ़ना कोई यान्त्रिक प्रक्रिया नहीं है जिसमें सिर्फ़ वाक्यों के उच्चारण शामिल हों। पढ़ने का उद्देश्य ही किसी अर्थ तक पहुँचकर उसे समझना है। बच्चों तक इस हुनर को पहुँचाने के तरीके सिखाता यह लेख।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Eklavya Foundation > Sandarbh |
Creators(English): | Kirti Jayram |
Publisher: | Eklavya Foundation |
Journal or Publication Title(English): | Sandarbh |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/1096 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.