शाला पुस्तकालय के माध्यम से भाषा और साक्षरता विकास को बढ़ावा देना
दास, हर्षिता वी. (2017) शाला पुस्तकालय के माध्यम से भाषा और साक्षरता विकास को बढ़ावा देना Other. Early Literacy Initiative, Tata Institute of Social Sciences.
Fulltext Document
Promoting Language and Literacy Development through School Libraries.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (356kB) |
Introduction
यह हैण्डआउट भाषा और साक्षरता विकास को बढ़ावा देने में स्कूल के पुस्तकालय की भूमिका पर ध्यान केन्द्रित करता है। इसे विशेषकर भाषा शिक्षकों और लाइब्रेरियनों के लिए तैयार किया गया है। यह विभिन्न आयु वर्गों के बच्चों के लिए पुस्तकालय को जीवन्त बनाने के लिए विभिन्न गतिविधियाँ सुझाता है। यह व्याख्या करता है कि किस प्रकार विद्यार्थियों में कई कौशलों का विकास करने के लिए पुस्तकालय का इस्तेमाल सबसे रचनात्मक और हितकारी तरीके़ से किया जा सकता है।
Item Type: | Monograph (Other) |
---|---|
Discipline: | Curriculum and Pedagogy in Language Education |
Programme: | Postgraduate Programmes > MA in Education |
Title(English): | Promoting Language and Literacy Development through School Libraries |
Creators(English): | Harshita V. Das |
Publisher: | Early Literacy Initiative, Tata Institute of Social Sciences |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/1394 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.