Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

वर्तमान परिदृश्य (स्कूली सहायता और सुधार के लिए दृष्टिकोण : मानव संसाधन विकास मंंत्रालय द्वारा अधिकृत रिपोर्ट का अध्याय 2)

मिधा, गोपाल (2011) वर्तमान परिदृश्य (स्कूली सहायता और सुधार के लिए दृष्टिकोण : मानव संसाधन विकास मंंत्रालय द्वारा अधिकृत रिपोर्ट का अध्याय 2) Other. Ministry of Human Resource Development, Government of India.

[img] Fulltext Document
The Current Scenario ( Chapter 2 from Approaches to School Support and Improvement A Report commissioned by MHRD).pdf

Download (429kB)

Introduction

मानव संसाधन विकास मंंत्रालय का यह दस्तावेज़ सीआरपी और बीआरपी की ज़िम्मेदारियों का वर्णन और आलोचना करता है। यह उनसे वर्तमान अपेक्षाओं, उनकी गतिविधियों, आँकड़ों का संकलन और समेकन, स्कूलों का दौरा करने, प्रशिक्षणों का आयोजन करने और उनका फॉलोअप करने की उनकी ज़िम्मेदारियों का वर्णन करता है। दस्तावेज़ विभिन्न राज्यों में स्रोत व्यक्तियों की प्रोफ़ाइल में भिन्नता का वर्णन भी करता है। अन्त में यह एक चित्र की मदद से स्रोत व्यक्ति के जीवन के एक दिन का वर्णन करता है।

Item Type: Monograph (Other)
Discipline: Educational Policy and School Systems
Programme: Postgraduate Programmes > MA in Education
Title(English): The Current Scenario ( Chapter 2 from Approaches to School Support and Improvement A Report commissioned by MHRD)
Publisher: Ministry of Human Resource Development, Government of India
Contributors: Translator: Varsha; Reviewer: Tultul Biswas; Copy Editor: Kanchan Sharma
Related URLs:
URI: http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/183
.
Edit Item Edit Item

Disclaimer

Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.

अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್‍ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್‍ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.