Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

विज्ञान शिक्षण करके सीखना और शिक्षक की भूमिका

सिद्दीकी, हुमा नाज़ (2020) विज्ञान शिक्षण करके सीखना और शिक्षक की भूमिका पाठशाला भीतर और बाहर, 7. pp. 7-13.

[img] Fulltext Document
विज्ञान शिक्षण करके सीखना और शिक्षक की भूमिका .pdf

Download (391kB)

Introduction

यह लेख स्कूल में विज्ञान शिक्षिका और बच्चों के साथ बालशोध मेले पर काम करने के दौरान हुए अनुभवों को रखने के साथ-साथ बेहतर तरीक़े से विज्ञान समझने के लिए स्कूल में बच्चों को विभिन्न अवसरों को उपलब्ध करने की पैरवी करता है। साथ ही विज्ञान शिक्षण के तहत बच्चों में बेहतर समझ बनाने के लिए, करके सीखने पर ज़ोर देता है।

Item Type: Article
Discipline: Education
Programme: University Publications > Pathshala Bheetar Aur Baahar
Creators(English): Huma Naz Siddique
Publisher: Azim Premji University
Journal or Publication Title(English): Paathshala Bheetar aur Bahar
URI: http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2193
.
Edit Item Edit Item

Disclaimer

Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.

अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್‍ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್‍ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.