क्या सीखा, कैसे सिखाया?
यादव, पायल and कुमार, कृष्ण (2015) क्या सीखा, कैसे सिखाया? शिक्षा विमर्श. pp. 11-17. ISSN 2231-0509
Fulltext Document
क्या सीखा, कैसे सिखाया_.pdf Download (41kB) |
Introduction
अध्यापक कृष्ण कुमार और विद्यार्थी पायल यादव का यह संयुक्त आलेख भटकने के माध्यम से शोध की प्रक्रिया को रोचक और प्रभावी बनाने की प्रविधि पर केन्द्रित है। लेख इशारा करता है कि शोध विषय के साथ न्याय करने के लिए जड़ीभूत तरीक़ों से बचना होगा और विभिन्न विचारों, रचनाओं और अध्ययनों में भटकते हुए उनसे अपने काम के तत्त्व खींच लेने होंगे।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Digantar > Shiksha Vimarsh |
Title(English): | What learned, how taught? |
Creators(English): | Payal Yadav, Krishna Kumar |
Publisher: | Digantar |
Journal or Publication Title(English): | Shiksha Vimarsh |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2213 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.