नन्हा फ़नकार और सीखने के प्रतिफल
ध्यानी, अनीता (2021) नन्हा फ़नकार और सीखने के प्रतिफल पाठशाला भीतर और बाहर, 8. pp. 28-34.
Fulltext Document
नन्हा फ़नकार और सीखने के प्रतिफल .pdf Download (276kB) |
Introduction
पाठ्यपुस्तक के एक पाठ पर योजना बनाकर किए गए काम का सिलसिलेवार और विस्तार से वर्णन करता है यह लेख। पाठ योजना कैसे बनाई गई, शिक्षण कार्य को दिनों में, समयनुसार कैसे विभाजित किया, क्या गतिविधियाँ कीं गईं, इनके लिए कितना समय निर्धारित किया गया, क्या सामग्री उपयोग में ली और आकलन कैसे किया गया, इस पूरी प्रक्रिया में शिक्षक की अपनी क्या समझ बनी, आदि से सम्बन्धित अनुभव इस लेख में हैं।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Pathshala Bheetar Aur Baahar |
Creators(English): | Anita Dhyani |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Paathshala Bheetar aur Bahar |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2217 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.