वैध सामाजिक विज्ञान : अनुशासनगत समझ और शिक्षाशास्त्र
प्रपन्न, राघवेंद्र (2009) वैध सामाजिक विज्ञान : अनुशासनगत समझ और शिक्षाशास्त्र शिक्षा विमर्श. pp. 29-37. ISSN 2231-0509
Fulltext Document
वैध सामाजिक विज्ञान_अनुशासनगत समझ और शिक्षाशास्त्र.pdf Download (145kB) |
Introduction
2000 तथा 2005 में राष्ट्रीय पाठ्यचर्याओं के तहत बनाई गई इतिहास की पाठ्यपुस्तकों का तुलनात्मक अध्ययन करता हुआ यह लेख विभिन्न इतिहासकारों के इतिहास-शिक्षण और पाठ्यक्रम सम्बन्धी मतों को दर्ज करता है। लेख इतिहास दृष्टि और शिक्षाशास्त्र के आधारभूत सिद्धान्तों के आधार पर 2005 की राष्ट्रीय पाठ्यचर्या के आधार पर निर्मित इतिहास की पाठ्यपुस्तकों को ज़्यादा बेहतर बताता है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Digantar > Shiksha Vimarsh |
Title(English): | Legitimate Social Science: Disciplinary Understanding and Pedagogy |
Creators(English): | Raghavendra Prapanna |
Publisher: | Digantar |
Journal or Publication Title(English): | Shiksha Vimarsh |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2671 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.