शिक्षण खाद्य-सम्बन्धी अवधारणा का
सोम, सौरभ (2022) शिक्षण खाद्य-सम्बन्धी अवधारणा का आई वंडर रीडिस्कवरिंग स्कूल साइंस (3). pp. 53-56.
Fulltext Document (From Issue - The Mystery of Rising Balloons)
शिक्षण खाद्य-सम्बन्धी अवधारणा का.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (1MB) |
Introduction
प्रारम्भिक स्तर तक के विद्यार्थियों को खाद्य सम्बन्धों के बारे में खाद्य-शृंखला और खाद्य-जाल के माध्यम से परिचित कराया जाता है। विभिन्न शोध यह दर्शाते हैं कि इन दोनों ही तरीक़ों से खाद्य-सम्बन्धों के शिक्षण में विद्यार्थियों में कुछ भ्रान्तियाँ बन जाती हैं। इस लेख में विद्यार्थियों की ऐसी ही कुछ प्रमुख भ्रान्तियों व इन्हें दूर करने के लिए शिक्षण सम्बन्धी रणनीतियों के बारे में बताया गया है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Science Education |
Programme: | University Publications > i wonder... |
Title(English): | Teaching food relationships |
Creators(English): | Saurav Shome |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | i wonder Rediscovering School Science |
Contributors: | Translator: Anuradha Jain; Reviewer: Sushil Joshi ; Copy Editor: Anuj Upadhyay |
Related URLs: | |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2832 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.