सामाजिक विज्ञान अध्ययन – क्या सही है और क्या ग़लत
रामचन्द्रन, विमला (2011) सामाजिक विज्ञान अध्ययन – क्या सही है और क्या ग़लत अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 41-44.
Fulltext Document (From Issue -Special Issue on Social Science in Schools)
सामाजिक विज्ञान अध्ययन – क्या सही है और क्या ग़लत.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (135kB) |
Introduction
इस लेख के ज़रिए लेखिका अपने स्कूली जीवन में प्रोजेक्ट कार्य के अनुभव का ज़िक्र करती हैं जिसने उन्हें समाज व्यवस्था के अनदेखे पहलू का आभास कराया। अपने जीवन के कुछ अन्य अनुभवों का हवाला देते हुए वे सामाजिक विज्ञान शिक्षण की मौजूदा स्थिति पर टिप्पणी करती हैं और पाठ्यचर्या में अनुभवजन्य अध्ययन-अध्यापन प्रक्रिया को शामिल करने की गुज़ारिश करती हैं।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Social Science Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Creators(English): | Vimala Ramachandran |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Bharat Tripathi; Reviewer: Rajesh Utsahi |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2968 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.