सरकारी अनुदान न पाने वाले निजी स्कूलों में समावेश : क्या आरटीई ने राह दिखाई है?
मेहेंदले, अर्चना and मुखोपाध्याय, राहुल (2015) सरकारी अनुदान न पाने वाले निजी स्कूलों में समावेश : क्या आरटीई ने राह दिखाई है? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (11). pp. 10-14.
Fulltext Document (From Issue -Equal Inclusive Education)
अनुदान न पाने वाले निजी स्कूलों में समावेश_क्या आरटीई ने राह दिखाई है.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (2MB) |
Introduction
लेख बेंगलूरु में किए गए एक खोजपूर्ण अध्ययन के निष्कर्षों पर केन्द्रित है जो विश्लेषण करता है कि- 'आरटीई के 25% आरक्षण के प्रावधान' सरकारी, निजी स्कूलों और उससे सीधे लाभान्वितों (बच्चों और उनके परिवारों) के बीच कैसे कार्यान्वित हो रहे हैं। अध्ययन संरचित उपकरणों, स्कूल और कक्षा अवलोकनों और अर्ध-संरचित साक्षात्कारों के माध्यम से किया गया। निष्कर्षों को जानकारी तक पहुँच, पात्रता की कसौटियाँ, क्या स्कूल समावेशी बन रहे हैं? आदि शीर्षकों में विभाजित किया गया है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Title(English): | Inclusion in Private Unaided Schools: Has RtE Paved the Way? |
Creators(English): | Archana Mehendale and Rahul Mukhopadhyay |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Bharat Tripathi; Reviewer: Rajesh Utsahi |
Related URLs: | |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3027 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.