रोज़नामचा बनाम चिन्तन : एक शिक्षक की डायरी
देवांगन, गजेन्द्र कुमार (2021) रोज़नामचा बनाम चिन्तन : एक शिक्षक की डायरी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (1). pp. 33-35.
Fulltext Document
Journaling as Reflection Diary of a Teacher.pdf Download (339kB) |
Introduction
यह लेख अज़ीम प्रेमजी स्कूल, धमतरी के शिक्षक द्वारा लिखित दो रोज़नामचा प्रविष्टियाँ प्रस्तुत करता है। अपनी प्रविष्टियों में वे दिन की स्कूली प्रक्रियाओं का वर्णन करते हैं और लेखन को अपने अभ्यासों, अपने विद्यार्थियों के व्यवहार, उनकी रुचियों और अरुचियों पर चिन्तन करने के एक माध्यम के रूप में इस्तेमाल करते हैं।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Title(English): | Journaling as reflection: Diary of a teacher |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Originally In Hindi; Reviewer: Rajesh Utsahi ; Copy Editor: Kavita Tiwari |
Related URLs: | |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/328 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.