ज्ञान का माध्यम - ताश का खेल ब्रिज
देशपाण्डे, अमरेश (2014) ज्ञान का माध्यम - ताश का खेल ब्रिज अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 80-85.
Fulltext Document (From Issue - Innovative Teaching Learning Practices)
ज्ञान का माध्यम - ताश का खेल ब्रिज.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (293kB) |
Introduction
आलेख में लेखक बेंगलूरु इंटरनेशनल स्कूल में अपने अनुभव के आधार पर एक संज्ञानात्मक उपकरण के रूप में ब्रिज के उपयोग की गहन छानबीन करते हैं। वे इंगित करते हैं कि गणित के डर को कम करने और विद्यार्थियों की एकाग्रता की अवधि को बढ़ाने में ब्रिज मदद कर सकता है। लेखक ग्रामीण और शहरी स्कूलों के लिए ब्रिज प्रोग्राम को स्केल करने के लिए अपने द्वारा तैयार की गई एक शिक्षण पद्धति के बारे में भी बताते हैं। अकादमिक रूप से ब्रिज के कम उपयोग के सम्भावित कारण भी लेख में उल्लिखित हैं।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Title(English): | Bridge as a Cognitive Tool |
Creators(English): | Amaresh Deshpande |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Manohar Notani; Reviewer: Rajesh Utsahi |
Related URLs: | |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3950 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.