सफल स्कूलों को अलग करने वाले कारक-लर्निंग गारंटी कार्यक्रम के निष्कर्ष
कारोपाडी, डी. डी. and गिरिधर, एस. (2012) सफल स्कूलों को अलग करने वाले कारक-लर्निंग गारंटी कार्यक्रम के निष्कर्ष अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (4). pp. 69-73.
Fulltext Document (From Issue - School Leadership)
सफल स्कूलों को अलग करने वाले कारक-लर्निंग गारंटी कार्यक्रम के निष्कर्ष.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (134kB) |
Introduction
लेख में लर्निंग गारंटी कार्यक्रम के आधार पर भारत के ग्रामीण सरकारी स्कूलों के मूल्यांकन का निष्कर्ष प्रस्तुत किया गया है। इसके मार्फ़त लेखकद्वय सफल स्कूलों व अन्य स्कूल में अन्तर पैदा करने वाले कारकों को चिह्नित करते हैं साथ ही वे ऐसे कारकों को भी रेखांकित करते हैं जिनका कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ता है। इसमें मात्रात्मक व गुणात्मक दोनों प्रकार के पैमानों के आधार पर अध्ययन का निष्कर्ष प्रस्तुत करने की कोशिश की गई है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Title(English): | Factors That Differentiate Successful Schools - Findings from Learning Guarantee Program |
Creators(English): | D. D. Karopady and S. Giridhar |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Satyendra Tripathi; Reviewer: Rajesh Utsahi |
Related URLs: | |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3999 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.