शिक्षकों के लिए विज्ञान करके सीखने की कार्यशाला
मोकाशी, अनीश and सिंह, गुरिन्दर and सिंह, हनी (2021) शिक्षकों के लिए विज्ञान करके सीखने की कार्यशाला संदर्भ (134). pp. 43-60.
![]() |
Fulltext Document
शिक्षकों के लिए विज्ञान करके सीखने की कार्यशाला.pdf Download (492kB) |
Introduction
यह लेख स्कूली शिक्षकों के लिए आयोजित, करके विज्ञान सीखने, के कुछ सत्रों के अनुभव साझा करता है। ये सत्र ऊष्मा और तापमान विषय पर केन्द्रित थे। आइए पढ़ते हैं इस विस्तारपूर्वक चर्चायुक्त लेख को जिसमें विज्ञान सीखने से सम्बन्धित उभरे मुद्दों, तरीके़ की समालोचना करने तथा उसमें परिवर्तन करने और कार्यशाला सत्रों के लक्ष्यों का आकलन करने के अनुभवों को प्रस्तुत किया गया है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Eklavya Foundation > Sandarbh |
Creators(English): | Aneesh Mokashi, Gurinder Singh & Honey Singh |
Publisher: | Eklavya Foundation |
Journal or Publication Title(English): | Sandarbh |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/1338 |
![]() |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.