विज्ञान की पढ़ाई में कला का स्थान
हैडॉक, कैरन (2002) विज्ञान की पढ़ाई में कला का स्थान संंदर्भ (43). pp. 13-23.
Fulltext Document
विज्ञान की पढ़ाई में कला का स्थान.pdf Download (797kB) |
Introduction
चित्र बनाना और चित्रकारी के अपने हुनर को पहचानना स्वयं सशक्तिकरण का एक प्रभावशाली तरीका है। चित्रों और अलग-अलग कलाओं का लक्ष्य केवल सौन्दर्यींकरण नहीं है। इस लेख में विघटन सीखने के लिए कला का रोल दर्शाया गया है। संरचनाओं को बनाते वक्त बच्चे चीज़ों को गहराई से देखने और समझने का प्रयास करते हैं और अपने आस-पास होने वाली गतिविधियों की एक बेहतर समझ बनाते हैं।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Eklavya Foundation > Sandarbh |
Creators(English): | Karen Haddock |
Publisher: | Eklavya Foundation |
Journal or Publication Title(English): | Sandarbh |
Contributors: | Translator : Preeti Joshi |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/1738 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.