शिक्षा में लोकतंत्र : एक ढाँचागत पड़ताल
वेणु, एन (2009) शिक्षा में लोकतंत्र : एक ढाँचागत पड़ताल शिक्षा विमर्श. pp. 20-23. ISSN 2231-0509
Fulltext Document
शिक्षा में लोकतंत्र_एक ढाँचागत पड़ताल.pdf Download (54kB) |
Introduction
यह लेख स्कूलों में सीखने की प्रक्रिया और गुणवत्ता के ख़राब होने के कारणों की शिनाख्त करता है। लेख बताता है कि इसके पीछे व्यवस्थागत ढाँचा है जो पदानुक्रम पर टिका हुआ है। लेख इस समस्या से निपटने का तरीक़ा शिक्षकों की पहल, भागीदारी, स्वायत्तता और लोकतंत्र में देखता है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Digantar > Shiksha Vimarsh |
Title(English): | Democracy in education : a structural investigation |
Creators(English): | N. Venu |
Publisher: | Digantar |
Journal or Publication Title(English): | Shiksha Vimarsh |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2677 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.