Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

इतिहास की शिक्षा _इंग्लैण्ड और अमेरिका के दृष्टिकोण

दुरईसिंह, लिज़ डॉज़ (2011) इतिहास की शिक्षा _इंग्लैण्ड और अमेरिका के दृष्टिकोण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 79-82.

[img] Fulltext Document (From Issue -Special Issue on Social Science in Schools)
इतिहास की शिक्षा _इंग्लैण्ड और अमेरिका के दृष्टिकोण.pdf
Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike.

Download (140kB)

Introduction

लेख इतिहास की शिक्षा के सन्दर्भ में इंग्लैण्ड और अमरिका में पहले से मौजूद व नए उभर रहे मुद्दों के चुनिन्दा विवरण प्रस्तुत करता है। लेखिका इतिहास शिक्षण के उद्देश्य, उसकी विषय-वस्तु एवं पद्धति से जुड़े विवाद का ब्यौरा पेश करते हुए दोनों देशों के इतिहास शिक्षण की पद्धतियों में भिन्नता के कारणों पर भी रोशनी डालती हैं।

Item Type: Article
Discipline: Social Science Education
Programme: University Publications > Learning Curve
Creators(English): Liz Dawes Duraisingh
Publisher: Azim Premji University
Journal or Publication Title(English): Azim Premji University Learning Curve
Contributors: Translator: Bharat Tripathi; Reviewer: Rajesh Utsahi
URI: http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2931
.
Edit Item Edit Item

Disclaimer

Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.

अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್‍ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್‍ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.