संसाधन कक्ष बनाम बाह्य समर्थन
रयाल, रीना (2015) संसाधन कक्ष बनाम बाह्य समर्थन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (11). pp. 85-87.
Fulltext Document (From Issue -Equal Inclusive Education)
संसाधन कक्ष बनाम बाह्य समर्थन.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (2MB) |
Introduction
लेख संसाधन कक्ष को बनाए रखने में सहायता करने के लिए नियमित शिक्षकों, प्रधानाध्यापक और प्रबन्धन की भूमिका का विश्लेषण करता है। यह संसाधन कक्ष के वास्तविक उद्देश्य और इसकी सफलता के रास्ते में आने वाली चुनौतियों का मूल्यांकन करता है। इस सन्दर्भ में प्रधानाध्यापकों, स्कूल प्रबन्धन और नियमित शिक्षकों के नज़रियों पर प्रकाश डाला गया है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Title(English): | The Resource Room – External Supports |
Creators(English): | Reena Ryall |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Nalini Ravel; Reviewer: Rajesh Utsahi |
Related URLs: | |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3021 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.