Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : कक्षा अनुभव, भाग-2, मार्च 2018

सम्पादक, (2018) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : कक्षा अनुभव, भाग-2, मार्च 2018 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (17). pp. 1-78.

[img] Fulltext Document (From Issue -Classroom Experiences – Part-II)
लर्निंग कर्व_मार्च 2018_कक्षा अनुभव भाग-2.pdf
Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike.

Download (5MB)

Introduction

यह अंक कक्षा अनुभवों पर केन्द्रित थीम का दूसरा भाग है। सम्‍बन्धित सामग्री इन शीर्षकों के तहत दी गई है - कैसे करें अनुशासित?; अब इन्हें कैसे बैठाऊँ?; बातचीत : एक मज़ेदार टीएलएम; स्कूल असेम्बली का उपयोग और उद्देश्य; समग्र भाषा पद्धति : मेरा अनुभव; सीखना द्वन्द से आनन्द तक; मैंने बच्चों से क्या सीखा?; सामाजिक विज्ञान की कक्षा में समानुभूति की झलक; मेला : जिसमें गणित का नया रूप मिला; गणित में भाषा का विकास; बच्चों के अनुभव एवं सामाजिक मुद्दों के साथ जुड़ाव; बच्चों के व्यवहार पर चिन्तन; सीखने में कठिनाई महसूस करने वाले विद्यार्थियों को समझ के साथ पढ़ने में सहायता देने के लिए पाठ का अनुकूलन आदि।

Item Type: Periodicals
Discipline: Education
Programme: University Publications > Learning Curve
Title(English): Azim premji Universitiy Learning Curve_March,2018 : Classroom Experiences – Part-II
Creators(English): Editor
Publisher: Azim Premji University
Journal or Publication Title(English): Azim Premji University Learning Curve
URI: http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3213
.
Edit Item Edit Item

Disclaimer

Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.

अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್‍ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್‍ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.