वर्णमाला शिक्षण में बाधाएँ
शास्त्री, लक्ष्मी नारायण (1999) वर्णमाला शिक्षण में बाधाएँ शिक्षा विमर्श. pp. 38-40. ISSN 2231-0509
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Introduction
यह लेख हिन्दी भाषा शिक्षण की प्रक्रिया में वर्णमाला तथा उसके उच्चारण पर टिप्पणी करता है। लेखक भाषा तथा ध्वनियों में लगातार आ रहे बदलावों की ओर ध्यान खींचने का प्रयास करते हैं तथा इन बदलावों को भाषा सिखाने के दौरान स्वीकारने की अपील करते है। इस लेख में कई अन्य भारतीय तथा विदेशी भाषाओं की लिपियों व ध्वनियों पर भी बात की गयी है।
Item Type: | Article |
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Discipline: | Early Childhood Education Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Digantar > Shiksha Vimarsh |
Creators(English): | Laxmi Narayan Shastri |
Publisher: | Digantar |
Journal or Publication Title(English): | Shiksha Vimarsh |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3348 |
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Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
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ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.