मूल्यांकन के विविध पहलू
मोहनलाल, सरला (2000) मूल्यांकन के विविध पहलू शिक्षा विमर्श. pp. 27-31.
Fulltext Document
मूल्यांकन के विविध पहलू.pdf Download (101kB) |
Introduction
यह लेख शिक्षा प्रणाली की मूल्यांकन पद्धति पर सवाल खड़े करता है। लेख में विद्यार्थियों के भीतर पाई जाने वाली भाषा बुद्धि; तर्क बुद्धि; संवेदन बुद्धि व आत्म-मूल्यांकन की क्षमता आदि विशेषताओं का वर्णन किया गया है। लेख मूल्यांकन की ऐसी पद्धति की सिफ़ारिश करता है, जिसमें विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास का आकलन किया जा सके।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | Works of Partner Organisations > Digantar > Shiksha Vimarsh |
Creators(English): | Sarala Mohanlal |
Publisher: | Digantar |
Journal or Publication Title(English): | Shiksha Vimarsh |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3486 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.