विज्ञान सीखने की प्रोजेक्ट आधारित पद्धतियों का महत्त्व
प्रियंका, (2014) विज्ञान सीखने की प्रोजेक्ट आधारित पद्धतियों का महत्त्व अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 118-123.
Fulltext Document (From Issue - Innovative Teaching Learning Practices)
विज्ञान सीखने की प्रोजेक्ट आधारित पद्धतियों का महत्त्व.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (318kB) |
Introduction
आलेख विज्ञान सीखने में प्रोजेक्ट आधारित पद्धतियों के बारे में बात करता है। इसमें लेखक बिजली बचाओ एवं खेती सम्बन्धित गतिविधियों के अवलोकन जैसी थीम्स के आस-पास सीखने के कार्य के बारे में चर्चा करते हैं। इन थीमों पर साप्ताहिक गतिविधियों और सीखने की अन्य रणनीतियों की व्यवहार्यता के बारे में भी बताया गया। आलेख में एक तालिका द्वारा प्रोजेक्ट आधारित सीखने के मूल्यों एवं सीखने-सिखाने की प्रक्रियाओं के लिए उनके निहितार्थों और आवश्यक विभिन्न मूल्यांकन उपकरणों को विस्तार से समझाया गया है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Title(English): | Value in Project-based Approaches in Learning Science |
Creators(English): | Priyanka |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Satyendra Tripathi; Reviewer: Rajesh Utsahi |
Related URLs: | |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3959 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.