कहानियों के माध्यम से लेखन कौशल विकास के कुछ अनुभव
हुमा नाज़, (2024) कहानियों के माध्यम से लेखन कौशल विकास के कुछ अनुभव पाठशाला भीतर और बाहर, 19. pp. 1-7.
Fulltext Document
P-19 कहानियों के माध्यम से लेखन कौशल विकास के कुछ अनुभव _Huma Naaz _Final @ 3.4.24.pdf Download (2MB) |
Introduction
आज भी प्राथमिक स्तर पर कक्षा पाँच में आने के बावजूद अधिकांश बच्चे ऐसे हैं जो बुनियादी भाषायी कौशल हासिल करने में पीछे हैं। इस लेख में हुमा नाज़ ने बुनियादी भाषायी कौशलों को ध्यान में रखते हुए प्राथमिक स्तर पर कहानियों के माध्यम से बच्चों में लेखन कौशल की बेहतरी के लिए किए जाने वाले प्रयासों का विवरण प्रस्तुत किया है। लेख में बच्चों के लेखन के विविध नमूने और उनका संक्षिप्त विश्लेषण भी प्रस्तुत किया गया है जो बच्चों की विभिन्न मुद्दों की समझ और दृष्टि को भी दर्शाता है।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Pathshala Bheetar Aur Baahar |
Creators(English): | Huma Naaz |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Paathshala Bheetar aur Bahar |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/4255 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.