शिक्षक अधिगम समुदाय : सुरपुर से प्राप्त अन्तर्दृष्टि
पेरिओडी, उमाशंकर (2016) शिक्षक अधिगम समुदाय : सुरपुर से प्राप्त अन्तर्दृष्टि अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (13). pp. 76-79.
Fulltext Document
Teacher Learning Communities – Some Insights from Surpur.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (262kB) |
Introduction
इस लेख के मार्फ़त लेखक बताते हैं कि उत्तर-पूर्व कर्नाटक के सुरपुर में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए काम करते हुए समीक्षा की प्रक्रिया में, इंटरवेंशन के अगले चरण के लिए शैक्षिक विकास और सामुदायिक भागीदारी क्षेत्रों की पहचान की गई। इस दिशा में प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए शिक्षण अधिगम केन्द्रों की स्थापना की गई और बाल-मेले आयोजित किए गए जिनमें शिक्षण सामग्री के उपयोग, ख़ुद करके सीखने और सामुदायिक भागीदारी पर ख़ास ज़ोर रहा।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Title(English): | Teacher Learning Communities – Some Insights from Surpur |
Creators(English): | Umashanker Periodi |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Nalini Ravel; Reviewer: Rajesh Utsahi |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2623 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.