इतिहास की शिक्षा _इंग्लैण्ड और अमेरिका के दृष्टिकोण
दुरईसिंह, लिज़ डॉज़ (2011) इतिहास की शिक्षा _इंग्लैण्ड और अमेरिका के दृष्टिकोण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 79-82.
Fulltext Document (From Issue -Special Issue on Social Science in Schools)
इतिहास की शिक्षा _इंग्लैण्ड और अमेरिका के दृष्टिकोण.pdf Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike. Download (140kB) |
Introduction
लेख इतिहास की शिक्षा के सन्दर्भ में इंग्लैण्ड और अमरिका में पहले से मौजूद व नए उभर रहे मुद्दों के चुनिन्दा विवरण प्रस्तुत करता है। लेखिका इतिहास शिक्षण के उद्देश्य, उसकी विषय-वस्तु एवं पद्धति से जुड़े विवाद का ब्यौरा पेश करते हुए दोनों देशों के इतिहास शिक्षण की पद्धतियों में भिन्नता के कारणों पर भी रोशनी डालती हैं।
Item Type: | Article |
---|---|
Discipline: | Social Science Education |
Programme: | University Publications > Learning Curve |
Creators(English): | Liz Dawes Duraisingh |
Publisher: | Azim Premji University |
Journal or Publication Title(English): | Azim Premji University Learning Curve |
Contributors: | Translator: Bharat Tripathi; Reviewer: Rajesh Utsahi |
URI: | http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2931 |
Edit Item |
Disclaimer
Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.
अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।
ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.