Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

विद्यार्थियों से जुड़ाव के अर्थपूर्ण तरीक़ों को बनाए रखना

राजनारायण, मालविका and शर्मा, जितेन्‍द्र (2022) विद्यार्थियों से जुड़ाव के अर्थपूर्ण तरीक़ों को बनाए रखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 79-84.

[img] Fulltext Document
Sustaining Meaningful Ways of Engaging with Students.pdf
Available under License Creative Commons Attribution Non-commercial Share Alike.

Download (845kB)

Introduction

यह लेख COVID-19 महामारी के दौरान छत्तीसगढ़, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तराखण्ड के आठ अज़ीम प्रेमजी स्कूलों में लेखकद्वय के अनुभवों को दर्शाता है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया कि सभी विद्यार्थी बुनियादी साक्षरता और संख्यात्मकता में उचित योग्यता स्तर पर हों और सीखने के सभी उपलब्ध तरीक़ों (जैसे- ऑनलाइन और सामुदायिक कक्षाएँ, वर्कशीट आदि) के उपयोग प्रभावी ढंग से हों। परिणामों के विश्लेषण ने आधारभूत साक्षरता और संख्यात्मकता सिखाने के लिए बहु-ग्रेड और बहु-स्तरीय कक्षाओं और एकीकृत दृष्टिकोण की योजना बनाने में मदद की। लेखक अन्य रणनीतियों और महामारी के बाद के तरीक़ों के बारे में भी बताते हैं।

Item Type: Article
Discipline: Education
Programme: University Publications > Learning Curve
Title(English): Sustaining Meaningful Ways of Engaging with Students
Creators(English): Malavika Rajnarayan and Jitandra Sharma
Publisher: Azim Premji University
Journal or Publication Title(English): Azim Premji University Learning Curve
Contributors: Translator: Amitha Shir: Reviewer: Bharat Tripathi: Copy Editor: Anuj Uppadhya
Related URLs:
URI: http://anuvadasampada.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/359
.
Edit Item Edit Item

Disclaimer

Translated from English to Hindi/Kannada by Translations Initiative, Azim Premji University. This academic resource is intended for non-commercial/academic/educational purposes only.

अनुवाद पहल, अज़ीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा अँग्रेज़ी से हिन्दी में अनूदित। इस अकादमिक संसाधन का उपयोग केवल ग़ैर-व्यावसायिक, अकादमिक एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

ಅಜೀಂ ಪ್ರೇಮ್‍ಜಿ ವಿಶ್ವವಿದ್ಯಾಲಯದ ಅನುವಾದ ಉಪಕ್ರಮದ ವತಿಯಿಂದ ಇದನ್ನು ಇಂಗ್ಲೀಷ್‍ನಿಂದ ಕನ್ನಡಕ್ಕೆ ಅನುವಾದಿಸಲಾಗಿದೆ. ಈ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲವನ್ನು ವಾಣಿಜ್ಯೇತರ, ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಉದ್ದೇಶಗಳಿಗೆ ಬಳಸಬಹುದಾಗಿದೆ.