Items where Programme is "University Publications > Learning Curve" and Year is Hindi
Up a level |
क
कृष्णमूर्ति, सीता (2020) स्वीकरण का लम्बा रास्ता अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 76-81.
ग
गोविन्दराजू, मृदुला (2020) डिस्लेक्सिया और बहु-बुद्धिमत्ता के सिद्धान्त को समझना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 56-62.
घ
घोष, ममता and दास, नेहा (2020) सभी के लिए एक गरिमामय जीवन : शिशु सरोथी की यात्रा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 51-55.
ज
जोएल, गिफ्टी (2020) विकलांग बच्चों में यौन भावना और यौन स्वास्थ्य शिक्षा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 37-41.
ज्योति, अरुणा (2020) प्रभावी रणनीतियों के माध्यम से प्रारम्भिक बाल्यावस्था शिक्षा में समावेशन को बढ़ावा देना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34).
त
तुली, डॉ. उमा (2020) भारत में समावेशी शिक्षा : संकल्पना से वास्तविकता तक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 95-101.
द
दोशी, फाल्गुनी (2020) ज़रूरी है परिवार का शामिल होना - डाउन सिण्ड्रोम वाली एक बेटी का पालन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34).
न
नायक, नीता एवं नितिन (2020) अभिभावकों को बिना देर किए मदद लेनी चाहिए अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 67-68.
नायडू, अनुराधा (2020) समावेशन, विशेष आवश्यकताएँ और चिन्तनशील शिक्षक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 18-20.
प
पंड्या, किन्नरी (2020) विकासात्मक विलम्ब की प्रारम्भिक पहचान में शिक्षक की भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34).
पाण्डेय, पुष्पलता (2020) अक्षमताओं की बजाय क्षमताओं के साथ कार्य करना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 69-71.
पी एस, विजयश्री (2020) एक महान मनोरथ के लिए काम करना : साक्षात्कार एक विशेष शिक्षक के साथ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 107-109.
प्रसाद, इन्दु (2020) शिक्षक-प्रशिक्षण कुंजी है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 3-8.
ब
बडगा, शंकर and अनवर, and वेंकटेश, (2020) सहानुभूति नहीं अवसर चाहिए : विकलांग बच्चों के लिए बाल मेला अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 72-75.
म
मदान, अंकुर (2020) समावेशी शिक्षा : एक सुसंगत समझ के निर्माण में चुनौतियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 9-13.
मदान, उषा (2020) विशेष शिक्षा में परिवार, स्कूल और समुदाय की भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 102-106.
मुकुन्दा, कमला (2020) सम्पूर्ण स्वीकरण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 42-44.
मुखोपाध्याय, डॉ. सुदेश (2020) विकलांग बच्चों की शिक्षा : उचित समर्थन के साथ समावेशन का अधिकार अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 88-87.
य
यादव, अर्पिता (2020) अदृश्य विकलांगताएँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 25-30.
र
रघुनाथ, प्रेमा (2020) सौजन्यता-चुनौतियों के बावजूद : एक बहन के उद्गार अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 88-89.
रामजी, सुमति (2020) यात्रा के माध्यम से अधिगम : दीपिका स्कूल के अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 91-94.
राय, अनुपमा (2020) विकलांग बच्चों के लिए अधिगम के अवसर पैदा करना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 14-17.
व
वर्मा, गोदावरी (2020) वह बीमार नहीं है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (34). pp. 49-50.
श
शर्मा, प्रणाली (2020) विकलांगता को विविधता के रूप में देखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 63-66.
स
सम्पादक, (2020) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व: विकलांग बच्चों के शिक्षण का परिप्रेक्ष्य, सितम्बर 2020 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (22). pp. 1-117.