Items where Year is 2010
![]() | Up a level |
अ
अग्निवेश, स्वामी (2010) ये अन्याय हमें स्वीकार नहीं मूल प्रश्न. pp. 35-40.
इ
इग्नू, (2010) केन्द्रीय सचिवालय : संगठन एवं कार्य In: इग्नू बीपीएई-102 स्टडी मटेरियल. UNSPECIFIED, pp. 24-35.
इग्नू, (2010) फ़ील्ड प्रशासन In: इग्नू बीपीएई-102 स्टडी मटेरियल. UNSPECIFIED, pp. 5-21.
इग्नू, (2010) राज्य सचिवालय : संगठन एवं कार्य In: IGNOU BPAE-102 Study Material. UNSPECIFIED, pp. 25-31.
क
करोपाडी, डी.डी. (2010) गणित के शिक्षण में क्या खामी है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 43-48.
कामिनी, and सिंह, पुष्पराज (2010) पर्यावरण अध्ययन में सामाजिक अध्ययन शिक्षण खोजबीन (11). pp. 26-30.
किंगडॉन, गीता गाँधी and बनर्जी, रुक्मिणी (2010) हमारे गणित के शिक्षक कितने योग्य हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 49-52.
कुमार, जितेन्द्र (2010) संवाद एवं लोकतांत्रिक कक्षा संदर्भ (69). 35 -48.
ग
गंगोला, अनन्त (2010) अनजाने नायक : वह क्या है जो उन्हें अनूठा बनाता है? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 96-98.
गुप्ता, अरविन्द (2010) गणित के प्रचारक _ पी.के. श्रीनिवासन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 88-90.
गुप्ता, अरविन्द (2010) झाडू की सींक से पहाड़े अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 80-81.
च
चतुर्वेदी, अरुण (2010) संसदीय आचरण के विचलन से जुड़े प्रश्न मूल प्रश्न. pp. 19-22.
चारी, रमा (2010) क्या परमाणु रंगीन होते हैं? संदर्भ (69). pp. 11-20.
ज
जगदीशन, शशिधर (2010) गणित में आनन्द की संस्कृति अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 7-12.
जैन, रमेश (2010) पत्रकार गाँधी मूल प्रश्न. pp. 40-46.
जोशी, सुशील (2010) आसान नहीं है घुलने - मिलने को समझना संदर्भ (68). pp. 29-43.
द
दीवान, हृदय कान्त (2010) पाठ्यक्रम के निर्धारण का नज़रिया खोजबीन (11). pp. 4-7.
दीवान, हृदय कान्त (2010) प्राथमिक स्तर पर विज्ञान शिक्षण खोजबीन (11). pp. 21-25.
दीवान, हृदय कान्त (2010) विस्तृत ढाँचा और क़ानून – बौनी होती क्षमताएँ मूल प्रश्न. pp. 30-34.
दीवान, हृदय कान्त (2010) गणित की अध्यापन कला अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 17-23.
दीवान, हृदय कान्त (2010) क्यों पढ़ाएँ पर्यावरण अध्ययन? खोजबीन (12). pp. 4-12.
देवड़ा, जी. एस. एल. (2010) महात्मा गाँधी की देशी रियासतों के प्रति नीति – एक समीक्षा मूल प्रश्न. pp. 7-11.
न
नाईक, अरुण (2010) अवधारणा प्राप्ति का मॉडल अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 57-59.
नाडिग, देविका and गुप्ता, विजय (2010) गणित का अर्थपूर्ण शिक्षण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 54-56.
नारायण, देविका (2010) अगणितीय आत्मा के लिए गणित अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 94-95.
प
पटेल, दिनेश (2010) मनुष्य के बचे रहने के लिए ज़रूरी है कला शिक्षा विमर्श. pp. 31-34. ISSN 2231-0509
प्रसाद, इन्दु (2010) गणित तथा राष्ट्रीय पाठ्यचर्या की रूपरेखा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 34-37.
भ
भार्गव, नरेश (2010) माओवादी आन्दोलन : उभरते प्रश्न मूल प्रश्न. pp. 14-18.
म
मीणा, ओम प्रकाश and वर्मा, सुरेन्द्र (2010) गाँधी चिन्तन और कर्मण्यता (उदारवादी एवं उग्रवादी विचारों का समन्वय) मूल प्रश्न. pp. 12-17.
मुकुन्दा, कमला (2010) प्राथमिक स्कूली गणित की महत्त्वपूर्ण अवधारणाएँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 38-40.
मुखर्जी, अमिताभ (2010) गणित की प्रकृति और स्कूली शिक्षा से उसका सम्बन्ध अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 13-16.
र
राघवन, नीरजा (2010) पढ़ने योग्य दो किताबें अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 100-102.
राठौर, अभिषेक एस. and सारंगी, फाल्गुनी (2010) उत्तरों का विश्लेषण : बच्चों को उनके सन्दर्भ ढाँचे से समझना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 82-86.
राम, श्वेता (2010) दुर्लभ श्रीमान गणित अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 91-93.
रामचन्द्रन, नट (2010) माँ का गणित और आकलन की कला अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 41-42.
रिनचिन, and महीन, (2010) शिक्षा, राजनीति और विचारधारा संदर्भ (69). pp. 84-92.
ल
लोढ़ा, संजय (2010) जनप्रतिनिधियों की सीरत, जनमत एवं लोकतंत्र मूल प्रश्न. 7 -13.
श
शर्मा, एकता (2010) गणित के अध्यापन में संवाद _वास्तविकताएँ और चुनौतियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 60-62.
शर्मा, गिरीश (2010) पर्यावरण अध्ययन में कौशलों का विकास खोजबीन (11). pp. 14-20.
शास्त्री, वी.एस. एस. (2010) काग़ज़ मोड़ें, गणित सीखें अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 76-79.
शिनॉय, सुलता (2010) डिस्कैल्कुलिया की पहचान अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 70-75.
शिराली, शैलेष (2010) संख्या के शिक्षण में संरचना और खेल की भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 29-33.
श्रीनिवासन, एस. (2010) सार्वजनिक कुंजी कूटलेखन संदर्भ (71). 47 -58.
स
सुब्रमण्यम, के. (2010) गणित सीखने में संस्कृति का योगदान अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 24-27.
सुरेश, मीना (2010) प्राथमिक स्कूल में गणित सीखने में मूर्त अनुभवों की भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 63-66.
ह
हरिकुमार, उमा (2010) गणित में पुनरावृत्ति और अभ्यास का महत्त्व _एक दृष्टिकोण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 67-69.
हैडॉक, कैरन (2010) हम अपने शरीर को कैसे जानते हैं? संदर्भ (69). 21 -33.