Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

Items where Programme is "University Publications > Learning Curve" and Year is Hindi

Up a level
Export as [feed] Atom [feed] RSS 1.0 [feed] RSS 2.0
Group by: Creators | Item Type | No Grouping
Jump to: | | | | | | | | | | |
Number of items: 31.

अली, सारिया (2022) कोविड के बाद स्‍कूलों में सामाजिक मेलजोल और संवाद अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 72-73.

करुणाकरण, लक्ष्‍मी (2022) पुस्‍तकों से बहाली : एक पुस्‍तकालय परियोजना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 35-37.

कुमार, नवलेश (2022) योजना बनाने का समय अब है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 54-56.

कुमार, रवि (2022) अशान्‍त दौर : कोविड-19 का मनौवैज्ञानिक प्रभाव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 93-96.

कुमार, विपिन (2022) प्रत्‍याशित चुनौतियाँ और कुछ समाधान अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 74-75.

कोटनाला, रुचि (2022) कला : विद्यार्थियों को स्‍कूल से फिर से जोड़ने के लिए अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 66-69.

चतुर्वेदी, पल्‍लवी (2022) सीखे गए सबक़ : अज़ीम प्रेमजी स्‍कूलों से अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 60-62.

चोमल, आँचल and बनर्जी, शिल्‍पी (2022) स्‍कूल दुबारा खुलने के बादशिक्षण-अधिगम : एक नैदानिक दृष्टिकोण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 26-31.

चौधरी, सज्‍जन कुमार (2022) ख़ुद से सीखने को प्रोत्‍साहन देना : सरकार, स्‍कूल और परिवार की भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 70-71.

जी आर, योगेश (2022) आँगनवा‍ड़ियों को पुन: खोलना : शिक्षकों को क्‍या करना चाहिए अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 109-112.

त्रिपाठी मेहता, शेफ़ाली (2022) कोरोना वायरस के बारे में बच्‍चों से बातचीत : कुछ स्रोत अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 113-115.

दास, अर्धेन्‍दु शेखर (2022) बुनियादी संख्‍या ज्ञान : चुनौतियाँ और रणनीतियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 43-47.

दीवान, हृदय कान्‍त (2022) न्‍यू नॉर्मल की परिभाषा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 1-5.

दुबे, शुचि (2022) सीआरसी, बीआरसी,डाइट की बदली हुई भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 105-108.

दोबे, मधुमिता (2022) वायरस के संग जीना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 38-42.

बिस्‍वास, टुलटुल (2022) स्‍कूलों को दोबारा खोलना : पुनरुत्‍थान का अवसर अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 17-21.

बेदार, नवनीत (2022) स्‍तर उपयुक्‍त सीखने के लिए क्षमता-वार समूहीकरण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 89-93.

मानेराव, दुर्गेश कुमार (2022) सामुदायिक कक्षाओं के ज़रिए प्रभावी प्रक्रियाओं को क़ायम रखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 32-34.

राघवेन्‍द्र, बी टी (2022) सामुदायिक अधिगम समूहों का जारी रहना ज़रूरी है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 63-65.

राजनारायण, मालविका and शर्मा, जितेन्‍द्र (2022) विद्यार्थियों से जुड़ाव के अर्थपूर्ण तरीक़ों को बनाए रखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 79-84.

रामचन्‍द्रन, विमला (2022) स्‍कूलों के पुन: खुलने पर शिक्षकों के सामने क्‍या चुनौतियाँ होंगी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 22-25.

राव शेषाद्री, श्रीलता (2022) बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य और पोषण : कोविड-19 के प्रभाव को कम करना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 97-100.

रिज़वी, मोहम्‍मद अली (2022) स्‍कूलों को दोबारा खोलने में समुदाय को संलग्‍न करना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 52-53.

विश्‍वनाथ, (2022) अभिव्‍यक्ति को सुलभ बनाने के लिए कला-एकीकृत पाठ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 76-78.

शुक्‍ला, सुबीर (2022) सामाजिक दायरे के तौर पर स्‍कूलों को नया आकार देना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 12-16.

शेट्टी, नन्दिनी (2022) बुनियादी अधिगम पर ध्‍यान केन्द्रित करना ज़रूरी है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 85-88.

श्रीधरन, श्रीकान्‍त (2022) स्‍कूल की सीखने की संस्‍कृति की तरफ़ चरणबद्ध वापसी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 101-104.

सम्पादक, (2022) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : खोए हुए समय से मुक़ाबला,जून 2022 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 1-126.

साइमन, लोविस (2022) लॉकडाउन से अनलॉक तक : असरदार वर्कशीट अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 48-51.

सागर, निकेत (2022) बहु-कक्षा, बहु-स्‍ततरीय शिक्षण आगे बढ़ने का तरीक़ा है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 57-59.

साही, जेन (2022) बच्‍चों के स्‍कूल लौटने पर उनके सीखने के प्रति एक समग्र नज़रिया अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (3). pp. 6-11.

This list was generated on Sat May 18 02:51:41 2024 UTC.