Advanced Search
Welcome to Anuvada Sampada Repository

Items where Programme is "University Publications > Learning Curve" and Year is Hindi

Up a level
Export as [feed] Atom [feed] RSS 1.0 [feed] RSS 2.0
Group by: Creators | Item Type | No Grouping
Jump to: | | | | | | | | | | | | | | |
Number of items: 32.

उमेश, मीनाक्षी (2014) अध्यापन से मुक्ति अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 10-16.

एम. आर., पद्मजा (2014) नली-कली : कर्नाटक के प्राथमिक स्कूलों में अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 64-68.

कृष्णन, श्रीनिवासन (2014) विज्ञान शिक्षण में भावनात्मक दृष्टिकोण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 115-117.

झा, यामिनी (2014) सीखने की नई ऋतु अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 111-114.

टाइटस, स्नेहा (2014) गणित की रचनात्मक भाषा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 76-79.

तम्हाणे, श्रीपर्णा (2014) इतिहास का सृजन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 32-35.

त्यागराजन, ज्योति (2014) भौतिकी को गणेश का प्रतिदान अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 93-96.

देशपाण्डे, अमरेश (2014) ज्ञान का माध्यम - ताश का खेल ब्रिज अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 80-85.

नागराजू, एन. (2014) रचनात्मक शिक्षण एवं तृप्ति अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 51-55.

पाटिल, यामिनी (2014) क्या आत्म-नियंत्रण सीखा जा सकता है, बजाय थोपने के? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 60-63.

प्रियंका, (2014) विज्ञान सीखने की प्रोजेक्ट आधारित पद्धतियों का महत्त्व अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 118-123.

बी. एस., ऋषिकेश (2014) ‘नवाचार’ एक शिक्षक के नाते अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 36-40.

बुटोलिया, निशा (2014) जब शिक्षक एक सुगमकर्ता होता है अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 102-105.

बेदादुर, निवेदिता (2014) भाषा शिक्षण में मेरे प्रयोग : प्रोजेक्ट विधि से अँग्रेज़ी पढ़ाना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 46-50.

भाटिया, रेणु and माल्या, स्मिता (2014) चार गणितीय क्रियाओं की कहानी अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 86-89.

मथाई, सिन्धु (2014) क्या मानव वानरों से विकसित हुए हैं? विकासवाद के प्रति एक विवेचनात्मक दृष्टिकोण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 70-75.

महेश, सुधा (2014) सशक्तिकरण के लिए नई सोच pp. 22-26.

मिराशी, गौरी and पटेल, पारुल (2014) ‘क्या कर सकते हैं?’ से ‘कर सकते हैं!’ तक की यात्रा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 5-9.

मुरलीधर, चन्द्रिका (2014) क्या मैं मदद कर सकती हूँ? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 97-101.

मैत्रेयी, (2014) शिक्षण का नवाचारी तरीक़ा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 133-135.

राघवन, नीरजा (2014) हैलो दीदी ! अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 130-132.

रामगोपाल, अनन्या (2014) जीवविज्ञान की कक्षा में डिसेक्शन का अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). p. 137.

रावल, नलिनी (2014) भाषा का संगीत - संगीत की भाषा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 41-45.

शंकर, उमा (2014) सीखना-सिखाने पर मोंटेसरी पद्धति का प्रभाव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 27-31.

शर्मा, सुषमा (2014) ज़िम्मेदार नागरिकता की ओर अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 17-21.

शारंगौड़ा, and रमेश, and एस अग्निहोत्री, परिमलाचार्य (2014) आओ प्रयोग करें : एक अभिनव विज्ञान कार्यशाला के अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 124-129.

शुभा, एच. के. (2014) गणित को ऐसे भी पढ़ा सकते हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 90-92.

सम्पादक, (2014) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : सीखने-सिखाने के नवाचारी तौर-तरीक़े, अप्रैल 2014 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 1-153.

साहा, तपस्या (2014) भूगोल में कुछ अवधारणाओं का अभिनव शिक्षण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 106-110.

साहा, तपस्या (2014) भूगोल की कक्षा का मेरा अनुभव अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). p. 136.

सिन्हा, सुजित (2014) स्कूल की ओर दौड़ते बच्चे और अभिभावक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (7). pp. 56-59.

हरिकुमार, उमा (2014) मुख्यधारा की स्कूली व्यवस्था में नवाचारी आकलन की चुनौतियाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (8). pp. 94-97.

This list was generated on Sat May 18 19:54:43 2024 UTC.