Items where Programme is "University Publications > Learning Curve" and Year is Hindi
Up a level |
उ
उमाशंकर, (2021) प्रयोग करके सीखना : चीज़ें डूबती या तैरती क्यों हैं ! अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 105-106.
क
कठैत, जगमोहन सिंह (2021) बँधे एक डोरी से : बच्चे,समुदाय और शिक्षक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 49-52.
कुमार, खिलेन्द्र (2021) नशे पर चर्चा : स्कूल से बाज़ार तक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 60-61.
कुमार, वी.शान्ता (2021) क्या कौशल-समावेशी शिक्षा सभी के लिए स्कूली शिक्षासम्भव करेगी? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 111-113.
कुमार, सुनील (2021) द सेकेंड सेक्स यानी आधी आबादी : एक ग्रामीण कक्षा में लिंगभेद पर चर्चा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 103-104.
के., शान्ता (2021) होमवर्क बनाम हाउसवर्क : कुछ बच्चे दोनों को कैसे सम्भालते हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 81-82.
ग
गुप्ता, आदित्य (2021) बच्चे टीएलएम से आकर्षित होते हैं, जैसे तितलियाँ बगीचे से अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 31-33.
गुप्ता, कृति (2021) भारतीय शिक्षा प्रणाली में ख़ुशी की किरण? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 62-65.
गुप्ता, रितिका (2021) यह समझना कि बच्चे कब और कैसे सीखते हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 21-25.
च
चक्रवर्ती, श्रीजिता (2021) लड़कियों की शिक्षा में मिशनों की भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 92-94.
चटर्जी, शुभ्रा (2021) पाठ्यचर्या सम्बन्धी हस्तक्षेप के माध्यम से सामाजिक दूरी को पाटना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 88-91.
ढ
ढौंडियाल, वर्तुल (2021) बच्चों का साहित्य और बाल-केन्द्रित अभ्यास अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 114-116.
त
तनेजा, शिवानी (2021) प्रत्येक बच्चे को स्कूल में लाना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 83-87.
द
देवांगन, रोशनी (2021) पूर्व-प्राथमिक कक्षा में भाषा-शिक्षण : पढ़ना और लिखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 73-75.
प
पटनायक, बिनय (2021) बहुभाषी सन्दर्भ में सीखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 36-39.
पालीवाल, रश्मि (2021) शून्य अंक प्राप्त करने वाले समूह पर ध्यान देना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 68-72.
पेरिओडी, उमाशंकर (2021) नली-कली : सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की ओर एक क़दम अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 107-110.
ब
बनर्जी, जोयिता (2021) सम्बद्धता के शिक्षणशास्त्र का विचार : एक रणनीति अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 53-55.
म
मदान, अंकुर (2021) विभेदित शिक्षण : एक ही माप सबके लिए उचित नहीं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 12-15.
मदान, अमन (2021) आदिवासी स्कूली शिक्षा में स्वत्व और पहचान का पुनर्निमाण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 3-6.
मेनन, शैलजा (2021) प्रारम्भिक भाषा का शिक्षण और साक्षरता : प्रासंगिकता का प्रश्न अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 76-80.
र
राममूर्ति, गोमती (2021) बच्चे 'भाग' से क्यों डरते हैं अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 46-48.
ल
लाल, ज्योत्स्ना and रिज़वी, मेहदी (2021) भाषा और कला हस्तक्षेप : निज़ामुद्दीन मॉडल अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 56-59.
व
विश्वनाथन, चन्द्रा (2021) अँग्रेज़ी सभी के लिए : पहली पीढ़ी के शिक्षार्थियों के लिए कार्यक्रम अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 40-45.
श
शुक्ला, अंकित (2021) अधिगम के लिए मज़ेदार तरीक़ों का उपयोग अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 34-35.
शुक्ला, सुबीर (2021) हमें अनुक्रियाशील स्कूलों की आवश्यकता क्यों है ! अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 95-98.
शेषाद्रि, श्रीलता राव (2021) स्कूली बच्चों की पोषण सम्बन्धी आवश्यकताएँ पूरी करना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 26-30.
स
सम्पादक, (2021) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व : हर बच्चा सीख सकता है, भाग -2,अप्रैल 2021 अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 1-126.
सामन्त, पौलमी (2021) अँग्रेज़ी सीखना आसान बनाएँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 66-67.
सिंह, अनिल (2021) नवाचारी प्रक्रियाएँ ताकि हर बच्चा सीख सके अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 7-11.
सिंह, आशा (2021) बच्चों की ऊर्जा को जीवन्त करना और मस्तिष्क को कार्यरत रखना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 16-20.
सिन्हा, सुदेशना (2021) शिक्षा मित्र : एक प्रायोगिक स्कूल और संसाधन केन्द्र अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (2). pp. 99-102.