as

Items where Year is 2017

Up a level
Export as [feed] Atom [feed] RSS 1.0 [feed] RSS 2.0
Group by: Creators | Item Type | No Grouping
Jump to: | | | | | | | | | | | | | | | | | | | | | |
Number of items: 82.

अंगडिकि, अनिल एस (2017) विचारों और अवधारणाओं को संस्‍थागत रूप देना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 13-15.

अख्‍तर, आसिफ (2017) बादलों से ढँका आकाश आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 130-134.

अग्निहोत्री, विष्‍णुतीर्थ and पुरन्‍दरे, अनघ (2017) विज्ञान में पूर्वनिर्मित मानसिक प्रतिरूपों को चुनौती देना आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 124-129.

अनामिका, (2017) फेल करना और बाहर धकेलना : एक राजनैतिक अर्थशास्त्र शिक्षा विमर्श. pp. 34-36. ISSN 2231-0509

अय्यर, गीता (2017) मक्खियों का अनजाना संसार आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 135-146.

अय्यर, जया (2017) रासायनिक उर्वरक आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 34-42.

अहमद, लुबना (2017) शिक्षिका होने के साथ-साथ एक विद्यार्थी भी हूँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 4-6.

आर्य, शचीन्द्र (2017) भारतीय आधुनिकता की संरचना में ज्ञान की अवस्थिति शिक्षा विमर्श. pp. 26-31. ISSN 2231-0509

इग्नू, (2017) एक केस अध्ययन – कामकाजी महिलाओं के बच्चों के लिए मोबाइल क्रैश In: मैनेजिंग चिल्ड्रन'स प्रोग्राम्स: सम पर्सपेक्टिव्स. DECE-3 Services and Programmes for Children, 3 (5). Indira Gandhi National Open University, pp. 59-76.

इग्नू, (2017) आई . सी . डी . एस . कार्यक्रम - एक केस अध्ययन In: मैनेजिंग चिल्ड्रन'स प्रोग्राम्स: सम पर्सपेक्टिव्स. DECE-3 Services and Programmes for Children, 3 (5). Indira Gandhi National Open University, pp. 36-58.

इसरार, मोहम्‍मद (2017) जो बच्‍चे नहीं सीख पाते अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 29-31.

कटियार, प्रतिभा (2017) सामाजिक नज़रिए को बदलना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 34-35.

कुमार, अरविन्‍द (2017) विज्ञान की प्रकृति आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 48-56.

कुमार, कृष्ण (2017) शिक्षा का सतत संकट शिक्षा विमर्श. pp. 5-14. ISSN 2231-0509

कुशवाहा, मधु and यादव, महिमा (2017) स्त्रियों की विकलांगता और उच्च शिक्षा शिक्षा विमर्श. pp. 12-17. ISSN 2231-0509

कोमैक, (2017) किसी कोण को समद्विभाजित करने का एक सरल तरीक़ा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्स. (Unpublished)

कोमैक कम्युनिटी मैथमेटिक्स सेंटर, (2017) अगली संख्या क्या है ? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्स. (Unpublished)

ख़ान, सउद अहमद (2017) गणित की कक्षा अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16).

गोस्वामी, नरेश (2017) संविधान की एक उत्तर-कथा : नीति निर्देशक सिद्धान्त मौलिक अधिकार क्यों नहीं बन सके? प्रतिमान (9). pp. 282-296.

घोषाल, पोम्‍पा (2017) जब राक्षस दोस्‍त बन जाए अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 32-33.

चन्दन, देव विनोद and पाटिल, अधिराज (2017) हैप्पी संख्याएँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्स. (Unpublished)

जगदीशन, शशिधर (2017) बीजगणित और केलकुलस के लिए लैरी गौनिक की कार्टून गाइड अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्स. (Unpublished)

जयतीर्थ, यासमीन (2017) पानी - एक चकित करने वाला अणु आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 3-4.

जयन्‍त, अवीक (2017) चिकित्‍सकीय नींद का विज्ञान - अतीत से वर्तमान तक आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 99-113.

जोशी, सुशील (2017) विज्ञान और प्रयोग - भाग 4 संदर्भ (112). 9 -16.

जोशी, सुशील and सुधीर, उमा (2017) परमाणु भार की गाथा आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 114-123.

झा, पंकज कुमार (2017) बाढ़ से जीयब, बाँध से मरब : बाढ़ नियंत्रण की राजनीति प्रतिमान (9). pp. 246-263.

त्रिपाठी, राधावल्लभ (2017) भर्तृहरि और उनका भाषादर्शन प्रतिमान (9). pp. 67-90.

दास, हर्षिता वी. (2017) शाला पुस्तकालय के माध्यम से भाषा और साक्षरता विकास को बढ़ावा देना Other. Early Literacy Initiative, Tata Institute of Social Sciences.

दीक्षित, दीपक (2017) कक्षा अवलोकन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 19-21.

देवांगन, गजेन्‍द्र कुमार (2017) कहानी से गणित शिक्षण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 22-23.

नारायणन, आनन्‍द (2017) भारत का मंगल ग्रह परिक्रमा अभियान आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 64-76.

नारायणन, आनन्‍द (2017) स्‍टैलेरियम के माध्‍यम से समय को समझना आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 151-157.

नारायणन एच, विग्‍नेश (2017) मैक्रोफेज से एक मुलाकात आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 57-64.

नित्‍यानन्‍द, राजाराम (2017) प्रकाश का अवलोकन करना आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस. pp. 83-90.

पाटली, चेतन (2017) क्‍ले आर्ट अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 16-18.

बिष्‍ट, सुनील (2017) अध्‍यापकों के सीखने और प्रेरित होने में सहायक कारक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 40-43.

बुटोलिया, निशा and मेनॉन, शऐलाज (2017) सुनना, बोलना, पढ़ना और लिखना सिखाना : क्रमिक या एक साथ? Other. Early Literacy Initiative, Tata Institute of Social Sciences.

मथाई, सिन्धु (2017) अनौपचारिक विज्ञान अधिगम कार्यक्रम के माध्यम से मिश्रित स्थानों की तलाश Working Paper. Azim Premji University.

मुकुन्दा, कमला (2017) समीक्षा : लिपिंग मा-नोइंग एण्ड टीचिंग एलिमेंट्री मैथमेटिक्स अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्‍स. (Unpublished)

मुखर्जी, सीमा वाही (2017) गणित, भाषा-विकास व मूल्य संदर्भ (112). 70 -74.

मेनन, निवेदिता and वर्मा, अर्चना and बुटालिया, उर्वशी and नक़वी, फ़राह and घई, अनीता and तिलक, रजनी (2017) नारीवाद की भारतीयता : आयाम अस्मिता और अन्तरंगता [Interviews/Panel Discussions]

राजनारायण, मालविका (2017) निरर्थक के लिए स्‍थान बनाना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 25-28.

रामालिंगम, रम्या (2017) गाँठ सिद्धान्त - कोई छोर न छूटे ढीला अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्‍स. (Unpublished)

राव, श्रुति (2017) कोस्‍टा रीका की सफलता आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 147-150.

रौथान, राकेश (2017) पढ़ने की आदत को प्रोत्‍साहित करनेे में पुस्‍तकालय की भूमिका अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 36-38.

वल्‍लत, रामगोपाल (2017) विद्युत का जीवविज्ञान आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 23-33.

वेंकटेश्‍वरन, टी (2017) जेबीएस हाल्‍डेन आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस. pp. 77-82.

शरण, अवधेन्द्र (2017) शहर और पर्यावरण प्रतिमान (9). pp. 363-368.

शर्मा, कालू राम (2017) सजीव-निर्जीव के बहाने श्‍वसन को समझना संदर्भ (112). 29 -34.

शर्मा, कालूराम (2017) सतत एवं व्यापक मूल्यांकन : हौव्वा तो नहीं? शिक्षा विमर्श. pp. 38-43. ISSN 2231-0509

शर्मा, विपुल कीर्ति (2017) अन्तःपरजीवी कैसे पहुँचते हैं गन्तव्य तक? संदर्भ (112). pp. 35-47.

शिन्‍दे, नीलम (2017) समावेशन की शुरुआत -कक्षा में बैठने की व्‍यवस्‍था अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 7-8.

शिराली, पद्मप्रिया (2017) समय का शिक्षण अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्‍स, 6 (1).

शिराली, पद्मप्रिया (2017) बड़ी संख्‍याओं की रहस्‍यमयी दुनिया अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्‍स, 6 (2).

शिराली, पद्मप्रिया (2017) पूर्णांक अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्स. (Unpublished)

शिराली, शैलेष (2017) इसे सिद्ध कैसे करें? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्स. (Unpublished)

शिराली, शैलेष (2017) इसे सिद्ध कैसे करें ? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्स. (Unpublished)

शुक्ल, बलराम (2017) रूमी की कीमियागरी : पंचतंत्र की नैतिक कथाओं का आध्यात्मिक संस्करण प्रतिमान (9). pp. 218-245.

शोध-समूह, अज़ीम प्रेमजी फ़ाउण्डेशन, (2017) अध्यापक अनुपस्थिति प्रवृति - एक अध्ययन Other. Azim Premji Foundation.

शोध-समूह, अज़ीम प्रेमजी फ़ाउण्डेशन, (2017) टीचर लर्निंग सेंटर की स्थापना - छत्तीसगढ़, कर्नाटक और राजस्थान के कुछ ज़िलों के अनुभव Other. Azim Premji Foundation.

शोध-समूह, अज़ीम प्रेमजी फ़ाउण्डेशन, (2017) संकुल-स्तरीय मासिक बैठकों का शिक्षक-शिक्षिकाओं के सतत पेशेवर विकास के मंच के रूप में विकास - उत्तराखण्‍ड के अनुभव Other. Azim Premji Foundation.

श्रीकान्‍त, के.एस. (2017) मानव रक्‍त की दस बातें : जिनके बारे में आप नहीं जानते आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1).

श्रीमाली, कृष्ण मोहन (2017) भारत में धार्मिक पहचानों का गठन प्रतिमान (9). pp. 334-363.

श्रीवास्‍तव, कनिका (2017) शिक्षक का आत्‍मावलोकन अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16).

सम्पादक, (2017) अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व, दिसम्बर 2017 : कक्षा अनुभव, भाग-1 [Periodicals]

सम्‍पादक, (2017) आई वंडर...रीडिस्कवरिंग स्कूल साइंस : जनवरी, 2017 : चीज़ें गति क्यों करती हैं? [Periodicals]

सम्‍पादक, (2017) एक साक्षात्‍कार डॉ सतीश खुराना के साथ आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 91-98.

सरकार, स्वाती and टाइटस, स्नेहा (2017) क्रमागत प्राकृत संख्याओं के योग अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्‍स. (Unpublished)

सर्वेश, तरुशिखा (2017) हाशिए का सशक्तीकरण : दलित स्त्रियाँ-हसरतें और अनुभव प्रतिमान (9). pp. 298-315.

सवालीराम, (2017) चिड़िया के बच्चे द्वारा घोंसला बनाना संदर्भ (112). 82 -88.

सहाय, निरंजन (2017) उम्मीद अभी बाकी है : सन्‍दर्भ आधारित हिन्दी व्याकरण शिक्षण शिक्षा विमर्श. pp. 26-33. ISSN 2231-0509

साहा, तपस्‍या (2017) क्‍या अधिगम हुआ ? अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 44-45.

साहा, सुहास (2017) ताश के पत्तों के करतब से त्रि-आधार सिखाना अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी एट राइट एंगल्‍स. (Unpublished)

सिंह, रंजना (2017) लिफ़्ट, गिरती लिफ़्ट और उसमें उलझे हम संदर्भ (112). 50 -58.

सिंह, रंजना (2017) नक्‍़शे की भूलभुलैयाँ अज़ीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी लर्निंग कर्व (16). pp. 9-12.

सिन्हा, शुचि (2017) बच्चों की अपनी भाषा के लिए कक्षा में स्थान बनाना Other. Early Literacy Initiative, Tata Institute of Social Sciences.

सुन्दरेसन, एन.एस. (2017) रंगों का संसार आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 43-47.

स्मिता, बी. (2017) चीज़ें गति क्‍यों करती हैं? आई वंडर रीडिस्‍कवरिंग स्‍कूल साइंस (1). pp. 10-22.

ಚೆಂಗಲೂರ್, ಜಯರಾಂ ಎನ್. (2017) ರೇಡಿಯೊ ಖಗೋಳವಿಜ್ಞಾನ ಮತ್ತು ದೈತ್ಯ ಮೀಟರ್‌ತರಂಗ ರೇಡಿಯೋ ದೂರದರ್ಶಕ ಐ ವಂಡರ್ ರೀಡಿಸ್ಕವರಿಂಗ್ ಸ್ಕೂಲ್ ಸೈನ್ಸ್ (3). pp. 76-86.

ನಾರಾಯಣನ್, ಆನಂದ್ (2017) ಗ್ರಹ ವಿಶ್ವಗಳ ಉಗಮ ಐ ವಂಡರ್ ರೀಡಿಸ್ಕವರಿಂಗ್ ಸ್ಕೂಲ್ ಸೈನ್ಸ್.

ಸಿನ್ಹಾ, ಶುಚಿ (2017) ತರಗತಿಯೊಳಗೆ ಮಕ್ಕಳ ಭಾಷೆಗಾಗಿ ಜಾಗವನ್ನು ರಚಿಸುವುದು Other. Early Literacy Initiative, Tata Institute of Social Sciences.

This list was generated on Thu Mar 23 14:45:04 2023 UTC.